Friday, December 9, 2022
HomeEducation News840 से ज्यादा छात्रों को मिला प्लेसमेंट में नौकरी का आकर्षक प्रस्ताव...

840 से ज्यादा छात्रों को मिला प्लेसमेंट में नौकरी का आकर्षक प्रस्ताव | IIT Guwahati students get attractive job offers from various companies

प्लेसमेंट के पहले चरण में विभिन्न कंपनियों द्वारा IIT-G के 840 से अधिक छात्रों को नौकरी की पेशकश की गई है। एक छात्र को एक मल्टीनेशनल कंपनी से 2.05 करोड़ रुपये का सालाना सैलरी पैकेज मिला।

शनिवार को आधिकारिक सूत्रों ने एक निश्चित विषय के बारे में कुछ जानकारी दी। IIT-G के सेंटर फॉर करियर डेवलपमेंट के अभिषेक कुमार का कहना है कि प्लेसमेंट के पहले चरण में इतने छात्रों को नौकरी की पेशकश की गई है कि यह संस्थान के इतिहास में पहली बार है। 2020 में 610 छात्रों को नौकरी के ऑफर मिले थे।

उन्होंने आईएएनएस को बताया कि कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में एमटेक के छात्र रोहित नेगी को उबर कंपनी से सालाना 2.05 करोड़ रुपये की नौकरी का प्रस्ताव मिला है। सभी विभागों में छात्रों के लिए प्लेसमेंट ऑफर का पहला दौर औसतन लगभग 23 लाख रुपये प्रति वर्ष था।

Advertisement

कुछ छात्रों को इससे कहीं अधिक ऑफर मिले, जबकि अन्य को कम ऑफर मिले। छात्र ने कहा कि नौकरी की तलाश के पहले दौर में कई छात्रों को बेहतर नौकरी के प्रस्ताव मिल रहे हैं। कई अलग-अलग कंपनियों ने प्लेसमेंट प्रक्रिया में भाग लेने के लिए चुना है, और इसका मतलब यह है कि कुछ छात्र जो पहले दौर में भाग नहीं ले पाए थे, वे अब दूसरे दौर के लिए आगे आ रहे हैं। कई कंपनियां परियोजना के दूसरे चरण में रुचि रखती हैं।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान की स्थापना 1994 में हुई थी और आज इसमें ग्यारह विभाग, पाँच शैक्षणिक केंद्र और चार संकाय स्कूल हैं। इंजीनियरिंग, विज्ञान और मानविकी में विभिन्न प्रकार के पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं।

 

Advertisement

 

adminhttp://akashlectureonline.com
Hi! I am akash sahu and this is my own website akash lecture online. this site provides information about knowledge. this site makes for hindi and English medium student.
RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange